ICCPL: REAL ESTATE KI RAJDHANI

भारत देश की अचल संपत्ति और बुनियादी सुविधाओं की शोध आधारित खबरे, निति और अन्य जानकारिया

135 Posts

0 comments

Reader Blogs are not moderated, Jagran is not responsible for the views, opinions and content posted by the readers.
blogid : 22497 postid : 1352831

इंडिया ऑन कैनवस के मंच पर कुसुम अंसल ने ज़रुरतमंदों की मदद का किया आवाहन

Posted On: 13 Sep, 2017 बिज़नेस कोच में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

सामाजिक सुख सुविधाओं से वंचित बच्चों को बेहतर अवसर प्रदान करने और उनके अन्दर समाज की सकारात्मक छवि बनाने वाले ख़ुशी इंडिया फाउंडेशन की ओर से जेडब्ल्यू मैरिएट होटल में कार्यक्रम का आयोजन हुआ | इस कार्यक्रम में इंडियन आर्ट के फ्रेटर्निटी के चुनिन्दा लाकारों की सभा आयोजित की गई | कला की यह बिरादरी मुख्यतया संयुक्त रूप से कैनवस पर कला का प्रदर्शन करती है | कार्यक्रम में इनके द्वरा कई मंत्रमुग्ध करने वाली पेटिंग्स का प्रदर्शन हुआ | इन पेटिंग्स को नीलामी के बाद विकास के कई कार्यों में प्रयुक्त किया जाएगा।

इस कार्यक्रम में अनुभवी लेखिका डॉ कुसुम अंसल ने इन सभी कलाकारों और उनके कारनामों का खुले मन से समर्थन किया । इस मौके पर कुसुम अंसल ने कहा कि “जब मैंने अपनी उंगलियों में ब्रश उठाया और इसे रंग में डुबो दिया, तो मन में कला के माध्यम से कुछ अलग निर्मित करने की ललक स्वतः जगी । मन के विचारों को परदे पर उतरना बेशक प्रेरणादायी है ।

भारत में वंचितों की शिक्षा और सशक्तीकरण के लिए एक मिशन के जरिये ख़ुशी फाउंडेशन ने उन्हें सभी मूलभूत सुविधाओं से परिपूर्ण करने का बीड़ा उठाया है । फाउंडेशन की पहल को अब तक कई प्रसिद्ध हस्तियों जैसे रणवीर सिंह, सुष्मिता सेन, सिमी गरेवाल और कई अन्य द्वारा अलग अलग मंचों पर सराहा भी गया है | फाउंडेशन में पूर्व क्रिकेटर कपिल देव जैसी चर्चित हस्तियाँ के अध्यक्ष के तौर पर कार्यरत भी हैं। इतना ही नहीं सभी इस महत्वपूर्ण कार्य के लिए जरुरी संसाधनों की पूर्ति के लिए भी फाउंडेशन चरणबद्ध तरीके से प्रयासरत है । स्वास्थ्य, शिक्षा, ग्रामीण विकास, पर्यावरण और सिविल सोसाइटी का सशक्तिकरण आदि फाउंडेशन की प्राथमिक सूचि में शामिल हैं । लोगों की ज़रूरतों के मुताबिक जल्द से जल्द उन्हें वो सुविधा मुहैया कराने के लिए फाउंडेशन का प्रत्येक कर्मी तत्पर है |

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



latest from jagran